chance

  • Feb 4 2020 12:09PM

10वीं पास हैं, तो रेलवे में अप्रेंटिस का है मौका

10वीं पास हैं, तो रेलवे में अप्रेंटिस का है मौका

आप 10वीं पास हैं. आपने आइटीआइ भी किया हुआ है. आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए बेहतर अवसर है. रेलवे की ओर से आपको सुनहरा मौका दिया जा रहा है. वेस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. आवेदन की प्रक्रिया जारी है. योग्य अभ्यर्थी जल्द से जल्द आवेदन करें.

पदों के नाम

डीजल मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, वेल्डर, मशीनिस्ट, फिटर, टर्नर, वायरमैन, कारपेंटर, पेंटर, गार्डनर, पंप ऑपरेटर कम मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, स्टेनोग्राफर, डिजिटल फोटोग्राफी, हाउस कीपर समेत अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं.

पदों की संख्या

वेस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर 1273 वैकेंसी है. इसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया जारी है. आप योग्य आवेदक हैं, तो जल्द से जल्द आवेदन करें.

शैक्षणिक योग्यता

आवेदक को 10वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त आईटीआई का प्रमाणपत्र भी होना चाहिए.

उम्र सीमा

आवेदक की न्यूनतम उम्र 15 साल होनी चाहिए. आवेदक की उम्र 24 साल पूरी नहीं होनी चाहिए. उम्र की गणना एक जनवरी, 2020 से की जायेगी.

आखिरी तारीख

अभ्यर्थी 14 फरवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क

100 रुपये

चयन का आधार

आवेदकों के चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी. उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जायेगा. ये मेरिट लिस्ट 10वीं और आइटीआइ में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जायेगी.

ऐसे करें आवेदन

योग्य आवेदक वेबसाइट mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


आवेदन से पहले लें पूरी जानकारी

आवेदक इससे संबंधित पूरी जानकारी इस लिंक पर क्लिक कर ले सकते हैं.

https://wcr.indianrailways.gov.in/uploads/files/1578906427686-Act%20apprentice%20JBP2020.pdf